Blogger Google AdSense

Blogger से All Post Ad Unit Remove कैसे करे?

All Post Ad Unit Remove

हेल्लो दोस्तों, आज की इस Post में हम बात करने वाले है की अपने Blogger Blog की All Post Ad Unit Remove कैसे  करें, अगर आप Blogger है और आपको Blogging करते हुए कुछ समय हो चुका है तो आप Google AdSense के बारे में जरूर जानते होंगे।

जोकि Blogger के लिये वरदान से कम नही है और Mostly Blogger  इसी पे Depend रहते है, वैसे आपको बहुत सारे Ads Network मिल जायेंगे पर उनके काम करने का और Pay करने का तरीका कुछ अलग है जो की सभी को पसंद नही आता.

इसके साथ ही लोग उन पर Trust भी कम करते है और Google AdSense जो की Google का खुद का Ads Network जो काफी अच्छा है और Trusted भी यानि लोग इसपर बहुत Trust करते है और यह है भी उसी लायक क्योकि Google जो की World की सबसे Big Company है।

तो दोस्तों google AdSense जितना अच्छा है उतना ही अच्छा उसका काम और उसके Rules जिससे की अगर आप Google AdSense Publisher है और आपके Blog या Website पर Ad Show हो रहे है Google AdSense के तो आप ये समझ लीजिये की आपको बहुत सतर्क रहना पड़ेगा।

क्योकि Google AdSense के Rules के खिलाफ Invalid Click, VPN Click, Invalid Traffic, Adult Site Traffic और भी बहुत है जो की पसंद नही करता है अगर आपके Site पर ये सब हो रहा है तो आपका AdSense Suspend कर दिया जायेगा।

इसलिये हमेशा अपने Traffic और Clicks को देखते रहे कही गड़बड़ तो नही कर रहा है, और अगर आपको वहाँ पर कुछ गड़बड़ लगे तो आप सबसे पहले अपने Blog या Site से AdSense के कोड Remove कीजिये।

और जब ये Peoblem Solve हो जाये तो फिर से आप लगा सकते है, पर अक्सर Bloggers के सामने ये समस्या आती है की हमने तो सभी Post में Ads Unit Paste की हुई है अब एक साथ All Post Ad Unit Remove कैसे करे.

अगर आप एक एक Post का करते है तो बहुत Time लगेगा, इसीलिये आज मैं आपके लिए कुछ ऐसा लेकर आया हु जिससे आप एक साथ All Post Ad Unit Remove कर सकते है।

तो चलिये Friends शुरू करते है –

All Post Ad Unit Remove कैसे करे?

Friends आपको इसके लिये सबसे पहले अपने Blogger Blog के Dashboard में जाना होगा, यानि Blogger पर Login करना होगा।

और इसके बाद आपको Layouts पर Click करना होगा और वहाँ पर से आपको देखना है जो आपको AdSense नाम का Widget मिले उसे Open करना है और इसके बाद उसे Remove कर देना है।

फिर आपको वहाँ से Theme में जाना है, अगर आपने auto ads लगा रखे है तो वो Code आपको ऊपर ही मिल जायेगा < Head > के नीचे आप उस Ad Code को Remove कर दीजिये जो की <script> ……..</script> तक होगा इसके बीच में भी कुछ होगा तो आपको <Script> </script> को भी Remove कर देना है, और Theme को Save कर देना है।

इसके बाद आपको Blogger DashBoard में Earning पर Click करना है और वहा पर आपको View My AdSense Earning पर Click करना है या आप सीधे AdSense पर जाकर Login कर सकते है।

इसके बाद आपको Menu पर Click करना है AdSense Account में और My Ads पर Click करके Ads Unit पर आना है और वहाँ पर आपको आपकी सभी Ads Unit मिल जायेगी, उन सभी को आपको Hide कर देना है।

बस आपका काम हो गया आपकी All Post Ad Unit Remove हो चुकी है।

तो Friends I Hope की आपको All Post Ad Unit Remove  कैसे करे Post पसन्द आयी होगी आप Comment में जरूर बताना और आपका इससे Related कोई भी सवाल है तो आप Comment में पूछ सकते है।

अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर share जरुर करे और आप हमें सोशल मीडिया पर फॉलो भी कर सकते है.

A Little Introduction Of

Rajaneesh Maurya

रजनीश मौर्या blog4help के डिजाईन, डेवेलपमेंट और सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन के विशेषज्ञ है, ये इस साईट के एडमिन भी है| इन्हें वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ करना और आर्टिकल लिखना बहुत ही पसंद है|

Leave a Comment