Blogger SEO WordPress

Facebook Quality Backlink कैसे बनाये?

facebook quality backlink

हेल्लो दोस्तों, आज की इस Post में हम बात करने वाले है Facebook Quality Backlink पाने के बारे में तो अगर आप ये जानना चाहते है तो इस Post को Last तक पढें।

दोस्तो आप जानते होंगे की Facebook सबसे ज्यादा Popular Social Sites में से एक है, और आज हर कोई Facebook पर कम से कम 1 घण्टा जरूर बिताता है, और इसमें वो कई Profiles भी देखता है.

तो अगर आप Facebook में अपना Blog Add कर दे तो क्या आपको वहाँ से Backlink नही मिल सकते जरूर मिल सकते है, और आप जानते है की Facebook कितना Popular है तो आपको facebook quality Backlink ही देगा.

तो चलिये बात करते है की Facebook पर Blog Add करके High-Quality Backlink कैसे बनायें?

दोस्तों SEO Experts का कहना है की 100 Low-Quality Backlink = 1 High Quality Backlink

तो मेरा कहने का मतलब ये नही आप Low-Quality Backlink ही न बनाओ आपको Backlinks चाहिए तो आप बनाओ पर ये याद रखो की हमें High Quality Backlinks ज्यादा बनाने है।

तो अब हम बात करते है Facebook quality Backlink बनाने के बारे में।

दोस्तों जैसा की मैंने इसी Post में Top में ही बता दिया है की Facebook कैसी Site है और आपको इससे High-Quality Dofollow Backlinks ही मिलेंगे।

Facebook Quality Backlink कैसे बनायें:

दोस्तों अगर आप Facebook से High-Quality Backlinks पाना चाहते है तो आपको अपने Blog या Website की Link को Facebook में Add करना होगा।

# 1 – इसके लिए आपको सबसे पहले Facebook पर Login करना होगा।

# 2 – इसके बाद आपको अपनी Profile पर जाना होगा और About Section को Open करना होगा।

# 3 – और इसके बाद आपको Contact Info के सामने edit पर Click करना होगा। ( आप Thumbnail में देख सकते है। )

# 4 – अब आपके सामने कुछ ऐसा Page Open होगा आप Thumbnail में देख सकते है।

facebook quality backlink

facebook quality backlink

# 5 – अब आपको Edit पर Click करके अपने Blog या Website की Link को Add कर देना है। आप Thumbnail में देख सकते है। और साथ में आप चाहे तो अपना Social Data भी Add कर सकते है।

# 6 – अब Finally आपको Save कर देना है, और अब आपका Blog add हो चूका है और आपको यहाँ से Traffic मिलने लगेगा।

तो दोस्तों ये था तरीका Facebook Quality Backlink पाने का, अगर इससे Related आपका कोई भी सवाल है तो आप Comment में पूछ सकते है।

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर share जरुर करे और आप हमें सोशल मीडिया पर फॉलो भी कर सकते है.

A Little Introduction Of

Rajaneesh Maurya

रजनीश मौर्या blog4help के डिजाईन, डेवेलपमेंट और सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन के विशेषज्ञ है, ये इस साईट के एडमिन भी है| इन्हें वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ करना और आर्टिकल लिखना बहुत ही पसंद है|

Leave a Comment

6 Comments