Google AdSense Make Money

Google adsense Ads.txt error कैसे fix करे?

Google adsense Ads.txt error

हेल्लो दोस्तों, आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले है Google adsense Ads.txt error fix करने के बारे में अगर आप ये जानना चाहते है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़े क्योकि आपकी छोटी सी गलती आपको google adsense ads.txt error fix करने में problem कर सकती है.

दोस्तों, अगर आपके भी google adsense account में एक red colour का notification show हो रहा है, तो इस error को जल्द से जल्द fix करे.

नही तो आपके adsense की earning में फर्क पड़ेगा मतलब आपकी कमाई कम हो जाएगी तो अगर आप इस error को fix करना चाहते है तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े आपको google adsense ads.txt error को सही करने के बारे में पूरी जानकारी मिल  जाएगी.

आज इस पोस्ट में मै आपको blogger में google adsense ads.txt error fix करने के बारे में बताउगा अगर आपको ये error वर्डप्रेस पर आ रही है तो आप को इसके लिये पोस्ट आपको जल्द ही मिलेगी वैसे आप plugin का उसे करके कर सकते है.

Google adsense Ads.txt error कैसे fix करे:

Step: 1 – इसके लिये सबसे पहले आपको अपने गूगल adsense account में लॉग इन करना होगा इसके बाद अगर आपको ads.txt error का notification दिख रहा है तो आपको उसके आगे देखे आपको action दिख जायेगा.

आपको action पर क्लिक करना है (मै screenshot नही capture कर पाया इसके लिये sorry), क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पेज ओपन होगा जिसमे आपको ads.txt कोड मिल जायेगा आप उसे कॉपी करे.

Step: 2 – अब इसके बाद आपको blogger में लॉग इन करना है इसके बाद आपको setting में जाना है. इसके बाद आपको Search Preferences में जाना है.

यहाँ पर आपको custom ads.txt बॉक्स मिलेगा जो disable होगा आपको उसे इनेबल करना है और इसके बाद आपको जो कोड आपने कॉपी किया है उसे यहाँ पर पेस्ट करके सेव कर देना है.

google adsense ads.txt

google adsense ads.txt

इसके बाद फ्रेंड्स आपको 24 घंटे तक का इतंजार करना है इसके बाद आपका ads.txt error fix हो जायेगा, कभी कभी ये ज्यादा टाइम भी ले लेता है.

Ads.txt Error कैसे check करे?

अगर आपको आपके adsense account में ads.txt error नही दिख रही है तो हो सकता है आपकी error पहले से ही fix हो पर आप उसे check करना चाहे तो चेक कर सकते है.आपको ads.txt error को check करने के लिये ज्यादा कुछ नही करना है सिर्फ आपको अपने blog यूआरएल के आगे ads.txt लगा कर उसे सर्फ करना है जिसमे आपको आपकी पब्लिशर id और ads.txt कोड दिखेगा. (see below image)

Ex: example.com/ads.txt

अब आपको अपनी adsense पब्लिशर id और जो ads.txt में दिखाया जा रहा है उस publisher id को मिला ले अगर वो same है तो कोई नही पर अगर अलग है तो आपको इसे fix करना होगा.

तो फ्रेंड्स इस तरह से आप Google adsense Ads.txt error को fix कर सकते है अगर इससे सम्बंधित आपका कोई भी सवाल है तो आप कमेंट में पूछ सकते है, अगर आपको इस पोस्ट से मदद मिली है तो इसे अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया पर share जरुर करे.

A Little Introduction Of

Rajaneesh Maurya

रजनीश मौर्या blog4help के डिजाईन, डेवेलपमेंट और सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन के विशेषज्ञ है, ये इस साईट के एडमिन भी है| इन्हें वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ करना और आर्टिकल लिखना बहुत ही पसंद है|

Leave a Comment