Review

MilesWeb — क्यों ब्लॉगर्स के लिये बेस्ट है?

MilesWeb

हेल्लो दोस्तों,  आज इस पोस्ट में हम आपको बतायेगे एक ऐसी भारतीय वेब होस्टिंग कंपनी के बारे में जिसका नाम है MilesWeb जहा पर आप अपनी वेबसाइट को होस्ट कर सकते है मात्र ₹69 प्रति माह  के और आपको यहाँ पर आपका मन पसंद डाटा सेंटर चुनने की भी सुविधा प्रदान की जाती है इसके आलावा भी यहाँ पर आपको बहुत सारे ऐसे features देखने को मिलेगे जो की आपको शायद ही किसी और होस्टिंग कंपनी में मिले.

Get Hosting From MilesWeb

अगर आप अपना blog या वेबसाइट बनाना चाहते हैं तो उसके लिये आपको Hosting की जरुरत पड़ती है लेकिन जब लोग blogging के क्षेत्र में  नये नये आते है तो उनको बहुत सारे Doubt रहते हैं की Blogspot पर ब्लॉग अच्छा चलेगा  या नहीं या फिर वर्डप्रेस पर ही blog बनाये और फिर लोग finally इस निर्णय पर पहुचते है की अब वो वर्डप्रेस पर ही अपना blog बनायेगे,

अब उनके सामने एक problem आती है जो की almost सभी को आती है और बहुत ही पावरफुल समस्या होती है और वो है की होस्टिंग कहा से लें, कहने का मतलब किस कंपनी से वर्डप्रेस के लिये होस्टिंग purchase करे क्योकि वो खरीदना तो चाहते है होस्टिंग Amazon Web Services से पर फिर एक समस्या आती है और वो है पैसे (Money) की कमी जिससे की लोग AWS तक नही पहुच पाते है.

और फिर लोग थोड़े से demotivate हो जाते है, पर अब आपको इस पोस्ट को read करने के बाद आपके पास कोई भी ऐसी समस्या नही आने वाली जिससे की आप demotivate हो क्योकि आपको MilesWeb दे रहा है विश्वस्तरीय वर्डप्रेस होस्टिंग मात्र 69 रूपये प्रति महीने में और साथ ही आप यहाँ पर अपने मन पसंद का डाटा सेंटर भी चुन सकते है.

और रही बात यहाँ पर 69 रूपये महीने की तो अब इतना तो हर कोई pay कर सकता है, और बाकि के MilesWeb features हम इस पोस्ट में discuss करते है जिससे आपके सारे doubts clear हो जाये और आपको एक भी बार अब न सोचना पड़े की आपको अब होस्टिंग कहा से लेनी मतलब आपके मन में सोच आई की सस्ती होस्टिंग लेनी तो बस आप आप सीधे MilesWeb  पर जाकर ही ले.

MilesWeb क्या है? What is MilesWeb?

आपको इसके नाम से ही पता चल गया होगा की यह वेबसाइट या Hosting से related कोई company है, तो आप बिलकुल सही है MilesWeb एक Hosting और Domain Provider Indian Company है जो की बहुत ही सस्ते दामों में hosting provide करती है. और साथ ही कुछ होस्टिंग प्लान के साथ आपको लाइफटाइम उपयोग करने के लिये domain भी free में देती है.

यहाँ पर आपको कई तरह के hosting package मिल जायेगे जो की आपके बजट को प्रेफर करेगे, और आप यहाँ पर अपनी जरुरत के अनुसार Shared Hosting, WordPress Hosting, Dedicated server, Cloud Hosting और Reseller होस्टिंग आदि ले सकते हो  और अगर आप चाहे तो आप यहा से domain भी buy कर सकते है.

MilesWeb Hosting क्यों bloggers  के लिये बेस्ट है?

जब भी हम किसी भी चीज को खरीदते हैं तो सबसे पहले उसके और उसके फायदे के बारे में जानते हैं, अगर हमें उस चीज का फायदा नजर आता है तभी हम वो चीज लेते हैं अगर आप MilesWeb  से hosting लेते हैं तो आपको बहुत सारे फायदे मिलेंगे, जैसे कि –

  • बहुत ही सस्ते दरों में hosting purchase कर सकते हैं.
  • यहाँ पर Monthly Billing का भी option मिलता है,जिससे अगर आप  payment एक बार में नहीं करना चाहते हैं तो आप हर महीने दे सकते हो.
  • English, Hindi और मराठी भाषा के साथ 24 x 7 x 365 सपोर्ट मिलता है.
  • यहाँ पर आप Wallet के द्वारा भी payments कर सकते हैं.
  • अपने मन का डाटा सेंटर चुनने की सुविधा.
  • 8 वर्षो से बराबर भारतीयों का दिल जीत रही है, MilesWeb को 2012 स्थापित किया गया था.
  • Full SSD Storage जिससे आपकी website में कभी कोई issue नही आएगा.
  • HostAdvice द्वारा 9.3 की जबरदस्त रेटिंग के साथ और भी कई सारी होस्टिंग रिव्यु वेबसाइट में बहुत ही अच्छे रिव्यु स्कोर.
  • तीन देशों में डाटा सेंटर है जो आपको अच्चा लगे आप उसे चुने – India, U.S., UK
  • Free SSL सभी प्लान्स के साथ जिससे आपकी वेबसाइट रहे पूरी सुरक्षित.
  • अगर आप MilesWeb के सर्वर से संतुष्ट  नही है तो आपको आप अपना रिफंड ले सकते क्योकि यहाँ पर आपको मिलती है 30 day money back गारंटी.
  • 99.95% अपटाइम की गारंटी लेती है MilesWeb.
  • free वेबसाइट माइग्रेशन की सुविधा प्रदान क जाती है.

तो फ्रेंड्स, MilesWeb के  जो भी बेनेफिट्स थे वो सारे मैंने आपको उपर बता दिए अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगे तो इसे share कीजिये और माइल्सवेब से वेब होस्टिंग खरीदिये क्योकि बहुत ही अच्छी सर्विसेज है.

A Little Introduction Of

Rajaneesh Maurya

रजनीश मौर्या blog4help के डिजाईन, डेवेलपमेंट और सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन के विशेषज्ञ है, ये इस साईट के एडमिन भी है| इन्हें वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ करना और आर्टिकल लिखना बहुत ही पसंद है|

Leave a Comment