Movies & Phone Launch

Mulk Movie Full HD 720P Download And Review In Hindi

Mulk Movie Full HD 720P Download and review in hindi

Mulk Movie Full HD 720P DownloadMulk Movie Full HD 720P Download
तो दोस्तों Mulk Movie जो की अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित की जा रही है और इसकी Initial Release Date भी करीब आ गयी है तो चलिये थोड़ा सा जान लेते है Mulk Movie के बारे में।

आप इस पोस्ट में जानेंगे Mulk Movie की पूरी कहानी और इसके पूरे स्टाफ के बारे में और Mulk Movie को कहा शूट किया गया है इस की साडी जानकारी इस पोस्ट में आपको मिलेगी साथ ही जैसे ही यह Movie Release होगी तो आपको Mulk Movie Full HD 720P Download करने की लिंक भी इसी पोस्ट में मिलेगी।

तो सबसे पहले अगर आप ऋषि कपूर या तापसी पन्नू के प्रसंशक है तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है क्योंकि यह Movie इन्ही सितारों के द्वारा शूट की गयी है।

अभी आप Mulk Movie Full HD 720P Download को डाउनलोड नही कर सकते है क्योंकि यह अभी तक रिलीज़ नही हुई है आप सिर्फ Mulk Movie Trailer को देख सकते है जो की आपको इसी पोस्ट में मिल जायेगा।

निर्देशक अनुभव सिन्हा की Mulk Movie लखनऊ में मार्च 2017 में हुए सैफुल्ला एनकाउंटर से प्रेरित है ISIS के इस संदिग्ध आतंकी को UP Anti-Terism Squad ने मार गिराया था।
यह कहानी ऐसे पिता की है जिसके आतंकी बेटे के मारे जाने के बाद वह यह साबित करने की जंग लड़ता है कि बेटे की इस देशद्रोह की हरकत से परिवार को गलत न समझा जाए…

Mulk Movie का Trailer आते ही चर्चा का विषय बन गया था, ट्रेलर के बाद अब यही लोगो को समझ में आ रहा है कि क्या निर्देशक अनुभव सिन्हा की यह फिल्म 9 मार्च 2017 को लखनऊ में हुए आतंकी सैफुल्ला के एनकाउंटर और उसके बाद की घटनाओं से प्रेरित है पहले कुछ लोगो का कहना था कि फिल्म को 26/11 के मुंबई आतंकी हमले को लिया गया है। परंतु ट्रेलर के बाद यह लगभग साफ हो गया है कि यह लखनऊ में हुए उस घटना पर आधारित है।

सैफुल्ला कानपुर का रहने वाला था। इस घटना ने प्रदेश से निकल कर तब पूरे देश में सुर्खियां बटोरी जब ISIS के संदिग्ध आतंकी सैफुल्ला के पिता सरताज खान ने कहा था कि एक आतंकी मेरा बेटा नहीं हो सकता।

सरताज और उनके परिवार ने सैफुल्ला का गोलियों से छलनी शव लेने से इंकार कर दिया था और पुलिस ने उसे लखनऊ में दफना दिया। सरताज के इस फैसले की पूरे देश में तारीफ हुई थी।

UP Anti Terist Squad के साथ सैफुल्ला की 12 घंटे मुठभेड़ चली थी और उसके छुपने के ठिकाने से पुलिस को आठ पिस्तौल, 630 कारतूस, डेढ़ लाख रुपये, तीन मोबाइल फोन, चार सिम कार्ड, दो वायरलैस सेट और विदेशी रकम मिली थी। वह ISIS से प्रेरित था और MP में हुए एक रेल विस्फोट में भी उसका हाथ होने का शक था।

सच सामने आने पर सरताज ने कहा था कि जो देश का नही हुआ वो मेरा क्या होगा। बाद में सैफुल्ला के साथ जुड़े अन्य लोग भी पकड़े गए थे और परिवार के कुछ लोगों को पुलिस के मुश्किल सवालात का सामना करना पड़ा था। समाज में भी कुछ लोग उनके खिलाफ थे।

कुछ लोगो का मानना है कि अनुभव सिन्हा ने इसी विषय को फिल्म में संवेदनशील ढंग से उठाया है। वह सरताज के इस दुख और संघर्ष को लोगों के सामने लाएंगे कि उनका बेटा भले ही देशद्रोही रहा हो परंतु वह और उनके परिवार के बाकी लोग देशभक्त हैं।
देश से गद्दारी से बेहतर वह अपनी जान देश पर कुर्बान करना पसंद करेंगे। अनुभव सिन्हा ने सरताज की इन्हीं भावनाओं और जिद को ऋषि कपूर के माध्यम से फिल्म में दर्शाया है।

ऋषि कपूर फिल्म में पेशे से वकील हैं जबकि प्रतीक बब्बर उनके बेटे की भूमिका निभा रहे हैं। जो सैफुल्ला से प्रेरित रोल में नजर आएंगे। फिल्म में भावुक उतार-चढ़ाव वाले दृश्य भी हैं जिसमें सरताज को उनके पड़ोसी पाकिस्तान और आतंकी ओसामा बिन लादेन का समर्थक बताने लगते हैं।

उनके घर पर पत्थर फेंके जाते हैं। तब तापसी पन्नू के माध्यम से ऋषि कपूर अदालत में इस समाज के खिलाफ लड़ाई लड़ते हैं।

इसके मुख्य कलाकार है :

Taapsi Pannu

Pratiek Babbar

Rishi kapoor

Director : Anubhav Sinha

बस यही है Mulk Movie की पूरी कहानी अगर आपको यह पसंद आयी तो इसे share जरुर करें।
अगर आप Mulk Movie Full HD 720P Download करना चाहते है तो आप दोबारा हमारे ब्लॉग पर विजिट कीजिये।
अभी आप Mulk Movie Full HD 720P Download का Trailer देख सकते है जिसका लिंक आपको नीचे दिया गया है।

A Little Introduction Of

Rajaneesh Maurya

रजनीश मौर्या blog4help के डिजाईन, डेवेलपमेंट और सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन के विशेषज्ञ है, ये इस साईट के एडमिन भी है| इन्हें वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ करना और आर्टिकल लिखना बहुत ही पसंद है|

Leave a Comment

2 Comments