WordPress

How to Fix “The site is experiencing technical difficulties” in Hindi

The site is experiencing technical difficulties

हेल्लो दोस्तों, आज इस पोस्ट में हम बात करेगे WordPress का 5.2 updates आने के बाद ज्यादातर वर्डप्रेस वेबसाइटों में आने वाली error The site is experiencing technical difficulties के बारे में और हम यहाँ पर बात करेगे how to fix The site is experiencing technical difficulties error on WordPress (नीचे image में देखें) तो अगर आपकी भी   वेबसाइट  पर यही समस्या  आ रही है तो फिर यह पोस्ट आपके लिये ही है.

अगर आपकी वेबसाइट पर ये error है तो फिर आप अपनी वेबसाइट को एक्सेस नही कर पाते है साथ ही आप admin panel में भी लॉग इन नही कर पाते है जिसकी वजह से यह problem आपको थोडा सा परेशान और ज्यादा करती है.

How to Fix The site is experiencing technical difficulties?

तो फ्रेंड्स, अगर आपको भी यही समस्या है तो आप इस पोस्ट को ध्यान से पढ़िए क्योकि हम यहाँ पर आपको step by step solution बतायेगे आपको बस उसे फॉलो करते रहना है.

अब सबसे पहले बात करते है की यह error आती क्यों है तो आपको मै बताना चाहुगा की यह error plugin की वजह से आती है जैसे की अगर आपने हाल ही में कोई plugin install किया या फिर update किया तो यह error आपको उसी की वजह से आ रही है.

तो आपको करना यही है की आप उस plugin को अपनी वेबसाइट से delete कर दीजिये और आपकी problem solved लेकिन यहाँ पर अब समस्या आती है की आप अपने वर्डप्रेस वेबसाइट का admin panel भी access नही कर पा रहे है तो आप delete कैसे करेगे तो आईये आपको हम बताते है.

The site is experiencing technical difficulties कैसे fix करें?

( Instruction : आपको सभी steps को carefully पढना है नही तो आपकी वेबसाइट में कोई दूसरी भी समस्या आ सकती है)

Step – 1 –   सबसे पहले आपको अपनी होस्टिंग के Cpanel में लॉग इन करना है इसके लिये yourdomain.com/cpanel का उपयोग कर सकते है.

Step – 2 –  अब आपको अपने File manager में जाना है.

Next Step – 3 – अब आपको Public_html नाम का एक फोल्डर दिखेगा उसे ओपन करना है.

Step – 4 –  अब आपको WP-Content में जाना है. इसके बाद आपको Plugins का फोल्डर open करना है.

Step. 5 – अब आपको हाल ही में install या update किया plugin का पता करना है उसके लिये आप उपर last Modified पर क्लिक कीजिये या फिर आप मैन्युअली सभी की date और टाइम check कीजिये जो सबसे recent का हो उस पर क्लिक कीजिये.

Next Step. 6 – अब माउस से right click कीजिये इसके आपको rename का option चुनना है और इसके बाद उस plugin के नाम के आगे temp लिख देना है और फिर सेव कर देना है.

बस अब आपका काम हो गया और आप अब अपनी वेबसाइट को access कीजिये वो बिलकुल सही से खुलेगी फिर भी अगर कोई समस्या आती है तो आप हमसे कमेंट में पूछ सकते है.

Read More Post :

 

A Little Introduction Of

Rajaneesh Maurya

रजनीश मौर्या blog4help के डिजाईन, डेवेलपमेंट और सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन के विशेषज्ञ है, ये इस साईट के एडमिन भी है| इन्हें वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ करना और आर्टिकल लिखना बहुत ही पसंद है|

Leave a Comment

2 Comments