SEO

WikiPedia Se High Quality Backlink Kaise Banaye?

wikipedia backlink

Hello Bloggers, आज इस Post में मैं आपको WikiPedia Se High Quality Backlink Kaise Banaye के बारे में Step By Step बताऊँगा अगर आप एक Blogger है तो आपके लिये यह Post बहुत HelpFul होगी क्योकि आपको WikiPedia से High Quality Dofollow Backlink मिलेगी जो की आपके Blog के लिये बहुत ही ज्यादा जरूरी है।

अगर आप Blogging में New है तो आपको अभी ये नही समझ आ रहा होगा कि Backlink क्या होती But आपने नाम जरूर सुना होगा तो सबसे पहले हम बात कर लेते है की Backlink क्या होती है इसके क्या Benefit है इसके बाद फिर हम बात करते हैं की WikiPedia Se High Quality Backlink kaise Banaye

Backlink क्या है?

जब किसी दूसरे Blog पर आपके Blog का Link (URL) किसी Post में या फिर Homepage में Add होता है तो उस पर Click करके कोई भी User Directly आपके Blog पर आ सकता है इसी को Backlink कहते है अगर आपके Blog की Backlink नही है तो आपको इसे आज से Build करना Start कर देना चाहिये क्योकि Backlink के बिना Blogging कुछ भी नही।

Backlink दो Type की होती है जिसमे पहली Dofollow backlink होती है इस Backlink को search Engine द्वारा Index किया जाता है और दूसरी होती है Nofollow Backlink इस Backlink को Search Engine के द्वारा Index नही किया जाता है।

आपको Mostly Dofollow Backlink पर Work करना चाहिये क्योकि इसकी वजह से आपकी Global Rank और Regional Rank Improve होती है साथ ही आपके Blog पर Traffic भी अच्छा आता है पर ऐसा नही की Nofollow Baclink आपके काम की नही ये Backlink Search Engine के द्वारा Index तो नही की जाती है पर इसे आप आसानी से बना सकते है और ये सीधे आपके Blog पर Traffic भेजती है।

अब Finally हम बात करते है WikiPedia के बारे में और उससे Dofollow Backlink बनाने के बारे में –

WikiPedia Se High Quality Backlink Kaise Banaye?

अगर आप New है Blogging में तो आपको Start में Problem होती है इन सभी को ध्यान रखने क्योकि ये सब पता भी होता है पर अगर आप पूरे दिल से Blogging करते है तो Sure है कि कुछ Time में आप Blogging में Success जरूर होंगे क्योकि कोई भी हो शुरुआत में success नही होता है कुछ Time लगता है So आपको भी लगेगा तो अब Wikipedia Se Backlink Kaise Banaye के बारे में Step By Step जानते है।

Step – 1

  • सबसे पहले आपको WikiPedia में जाना होगा।
  • इसके बाद आपको HomePage पर खाता बनाये ( Create Account ) का Option मिलेगा उस पर Click करें।
  • अब आपके सामने कुछ ऐसा Page आयेगा। ( नीचे Image में देखें )
  • अब यहाँ पर आपको अपनी Detail Fill करके Account बनाना है।
  1. यहाँ पर अपना User Name डाले।
  2. यहाँ पर Password डाले।
  3. दोबारा Password डाले।
  4. अपना Email डाले।
  5. Capcha डाले और खाता बनाये Create Account पर Click करें।

अब आपका Account Create हो चुका है इसके बाद आपके Email पर एक Verification Email आयेगा जिसको Open करके आप अपनी Email Verify करें।

Step – 2

इस Part में आपको अपना Page Create करना है इसके लिये आपको Home Page पर Right Side में ऊपर Member Page का Option मिल जायेगा जिस पर Click करके आप अपना Page बना सकते है।

  • प्रयोग पृष्ठ पर Click कीजिये ( नीचे Image में देखिये )
  • अब आपके सामने एक Page Open होगा जहाँ पर आप अपने बारे में और अपने Blog के बारे में उसके Future के बारे में लिख सकते है और साथ ही इसी Page में आप अपनी Link भी Add कर दे।
  • अब आपको Page को Publish करना है इसके लिये आपको प्रकाशित पृष्ठ ( Publish page ) पर Click कीजिये।
  • अब आपके सामने एक Popup Open होगा जिसमे आपको ये निश्चित करना है की वो content आपके द्वारा लिखा गया है न की कही से Copy किया गया हो।
  • और Next में आपको capcha। डाल कर Publish कर देना है।

स अब आपका काम हो गया है अब आप Wait कीजिये 10 से 15 दिन में वो Backlink Automatically search Engine द्वारा Index हो जाएगी और आपको उसके Result भी मिलने लगेगें।

तो Friends I Think कि आप भी Wikipedia Se High Quality Backlink kaise banaye के बारे में अच्छी तरह से समझ चुके होंगे अगर आपको इसमें कही भी Problem आ रही है तो आप Comment में पूछ सकते है।

अगर आपको ये Post पसंद आयी तो इसे अपने दोस्तो के साथ Social Media पर Share करना न भूले और आप हमे social Media पर Follow भी कर सकते है।

#Blog4Help #DilSeBlogging #BloggingKiMachine

A Little Introduction Of

Rajaneesh Maurya

रजनीश मौर्या blog4help के डिजाईन, डेवेलपमेंट और सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन के विशेषज्ञ है, ये इस साईट के एडमिन भी है| इन्हें वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ करना और आर्टिकल लिखना बहुत ही पसंद है|

Leave a Comment

8 Comments